बच्चों की खिलौना कारों के प्रकार क्या हैं?

- 2021-08-24-

खिलौने वाली गाड़ियांबच्चे की एथलेटिक क्षमता, ट्रेन धारणा, जिज्ञासा जगाना आदि विकसित कर सकते हैं। प्रौद्योगिकी की प्रगति के साथ, के प्रकारबच्चों का खिलौनाकारों में अचानक वृद्धि हुई है, जिसे मोटे तौर पर निम्नलिखित श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है:
1. इलेक्ट्रिक वाहन। इलेक्ट्रिक कारें वर्तमान में बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली बच्चों की इलेक्ट्रिक कारें हैं। उनमें से ज्यादातर के पास रिमोट कंट्रोल हैं। चारों ओर की सीटों के कारण, वे आमतौर पर कार से गिरना आसान नहीं होते हैं। जो बच्चे नियंत्रित करना नहीं जानते, उनके लिए माता-पिता रिमोट कंट्रोल का उपयोग कर सकते हैं। नियंत्रण।
2. इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल। आम तौर पर, कोई रिमोट कंट्रोल नहीं होता है, और इसका उद्देश्य 2 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए होता है। इस उम्र से अधिक के बच्चे कार से गिरे बिना स्वतंत्र रूप से सवारी कर सकते हैं। यह 2 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए अनुशंसित नहीं है।
3. इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग वाहन। इस तरह काखिलौना कारन केवल सामान्य इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे आगे और पीछे के कार्य हैं, बल्कि इंजीनियरिंग वाहनों जैसे विभिन्न कार्य भी हैं, और आम तौर पर विभिन्न प्रकार के ट्रेलरों से जोड़ा जा सकता है, जो बच्चों की नियंत्रण क्षमता का अधिक व्यापक रूप से अभ्यास कर सकते हैं। आम तौर पर 3 साल से अधिक उम्र के बच्चों के लिए उपयुक्त। इस प्रकार के इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग वाहनों की कई शाखाएँ मूल रूप से ट्रैक्टर, उत्खनन, क्रेन आदि सहित इंजीनियरिंग वाहनों के प्रकारों को कवर करती हैं। कई प्रकार के बाहरी ट्रेलर भी हैं: सीमेंट मिक्सर, ट्रेलर, आदि।
4. रिमोट कंट्रोल कार। यह एक मॉडल कार है जिसे रेडियो रिमोट कंट्रोल द्वारा दूर से नियंत्रित किया जा सकता है। शरीर के विभिन्न आकार के अनुसार इसे कई प्रकारों में बांटा गया है। रिमोट कंट्रोल का संचालन करके बच्चे "ड्राइविंग आनंद" की एक निश्चित डिग्री प्राप्त कर सकते हैंखिलौना कार.