बच्चों की खिलौना कार के रिमोट कंट्रोल को कैसे कनेक्ट करें?

- 2021-06-12-

एक बच्चे की खिलौना कार खो जाने पर उसे रिमोट कंट्रोल से बदला जा सकता है। रिसीवर आईसी मॉडल को देखने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन का मुख्य नियंत्रण सर्किट बॉक्स खोला जाता है। आम तौर पर, कार को फ़्रीक्वेंसी लेबल के साथ चिपकाया जाएगा, जिसे आम तौर पर चेसिस पर चिपकाया जाता है। मॉडल खोजें और मॉडल के अनुसार एक का मिलान करें। बेशक, गलत मॉडल संभव नहीं है। आमतौर पर, आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली आवृत्ति 27.145, 35.145, 40.680, 49.860 है, और सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली आवृत्ति 27.145, 40.680 है।

1, अगर रिमोट कंट्रोल कार नहीं चल सकती है, तो रिमोट कंट्रोल की समस्या या कार को ही जज करने की पहली जरूरत है, जज करते समय एक रेडियो लें, रिमोट कंट्रोल का संचालन करते समय, अगर रेडियो में घरघराहट की आवाज है, तो रिमोट कंट्रोल अच्छा है, तो कार से ही मरम्मत करने की जरूरत है।

2. कार के पिछले हिस्से पर लगे बैटरी कवर स्क्रू को स्क्रूड्राइवर से खोलें और इसे सेव करें। बैटरी कवर निकालें और देखें कि कहीं कोई फिक्सिंग स्क्रू तो नहीं है।

3. एक पेचकश के साथ कार के सामने के चार स्क्रू को हटा दें, स्क्रू को बचाने के लिए ध्यान दें, और आंतरिक सर्किट को टूटने से बचाने के लिए ढक्कन को नीचे ले जाते समय सावधान रहें।

4, अलग करने के बाद लाइनों पर एक नज़र डालें, आम तौर पर पावर कॉर्ड की खुली वेल्डिंग, खोजने के बाद वेल्डिंग के लिए तैयार होती है।

5, अगर यह दो लाइनों को काट दिया जाता है, तो बिजली की आपूर्ति के सकारात्मक और नकारात्मक ध्रुवों को अलग करना चाहिए, अन्यथा सर्किट बोर्ड को नुकसान पहुंचाना आसान है। टूटे हुए तार को सर्किट बोर्ड के खुले वेल्डिंग स्थान पर रखें और इसे गर्म इलेक्ट्रिक सोल्डरिंग आयरन से वेल्ड करें।

6, अंत में ढक्कन को कवर करें, सभी स्क्रू स्थापित करें, फ़ंक्शन सामान्य होने से पहले और बाद में प्रयास करने के लिए रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें।