कौन से कारक एक घुमक्कड़ के आराम को निर्धारित करते हैं

- 2022-05-20-

सामान्यतया, घुमक्कड़ का आराम मुख्य रूप से निम्नलिखित कारकों द्वारा निर्धारित किया जाता है:
1. शॉक-एब्जॉर्बिंग डिज़ाइन: शॉक-एब्जॉर्बिंग एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है जो आराम को प्रभावित करता है। खराब शॉक-अवशोषित क्षमता वाली ट्रॉली दरवाजे को धक्का देती है, लेकिन जब आप स्पीड बंप या ऊबड़-खाबड़ सड़क पार करते हैं तो आप इसे मिनटों में महसूस कर सकते हैं। "पूरी कार कांपने" की भावना के लिए, यह गारंटी है कि बच्चा तुरंत कार में बेचैन हो जाएगा। बच्चे की रीढ़ और मस्तिष्क दोनों विकासशील अवधि में हैं। अच्छा शॉक एब्जॉर्प्शन न केवल आरामदायक होता है, बल्कि शिशु के स्वस्थ विकास के लिए भी अधिक अनुकूल होता है। इसलिए, कार खरीदते समय आपको शॉक एब्जॉर्प्शन क्षमता पर ध्यान देना चाहिए! आम तौर पर, सदमे अवशोषण क्षमता सदमे अवशोषक वसंत, टायर और फ्रेम संरचना द्वारा निर्धारित की जाती है: आम तौर पर, कम अंत वाले घुमक्कड़ में सदमे के झरने नहीं होते हैं, सामान्य में केवल दो पहियों में स्प्रिंग्स होते हैं, और उच्च अंत वाले घुमक्कड़ में स्प्रिंग्स होते हैं। सभी चार पहियों में स्प्रिंग हैं।
बड़े पहियों के लिए न्यूमेटिक टायरों में बेहतर शॉक एब्जॉर्प्शन होगा। आमतौर पर, बड़े पहियों में छोटे पहियों की तुलना में बेहतर शॉक एब्जॉर्प्शन होता है, लेकिन बड़े पहियों का शरीर आमतौर पर भारी होता है। फ्रेम निर्माण: प्रबलित "तितली" सदमे-अवशोषित फ्रेम में अच्छा सदमे अवशोषण होता है। हालांकि, शरीर का वजन और सदमे अवशोषण क्षमता कभी-कभी असंगत होती है। कुछ निर्माता शरीर के अत्यधिक "वजन को कम" करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अत्यधिक सरल शरीर फ्रेम और अपर्याप्त मोटाई होती है, जो अनिवार्य रूप से अपर्याप्त सदमे अवशोषण क्षमता को जन्म देगी। बेशक, कुछ हाई-एंड कारों में बॉडी शॉक स्प्रिंग भी लगेगी, लेकिन वे दुर्लभ हैं।
2. घुमक्कड़ चौड़ाई: शरीर की चौड़ाई एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है। बच्चे के कद और वजन के बढ़ने के साथ शरीर की जरूरतें और ज्यादा होती जाएंगी, खासकर सर्दियों में, जब एक मोटा सूती कोट पहना जाता है, तो शरीर चौड़ा हो जाएगा। यदि बच्चा सो जाता है और शरीर बहुत संकरा है, तो यह अनिवार्य रूप से बच्चे को शरीर में निचोड़ने का कारण बनेगा, जो असहज होगा।
इसलिए, चौड़ाई भी ध्यान देने का एक महत्वपूर्ण कारक है। सामान्यतया, लगभग 40CM की एक कार की चौड़ाई गतिविधियों के लिए अधिक आरामदायक स्थान प्रदान करने के लिए पर्याप्त है।
3. बैकरेस्ट डिज़ाइन: बैकरेस्ट की सामग्री और बैकरेस्ट की समायोजन क्षमता भी कुछ हद तक बच्चे के आराम को प्रभावित करती है। एक मजबूत बैकरेस्ट बच्चे की पीठ को मजबूत सहारा प्रदान कर सकता है और बच्चे की रीढ़ की रक्षा कर सकता है, जो कि आवश्यक है।
इस तरह की पीठ के बिना छतरी वाली कार नहीं चुनना सबसे अच्छा है, खासकर छोटे महीने के बच्चों के लिए।
बैक पैनल का मेनस्ट्रीम कॉन्फिगरेशन यह है कि बैक पैनल को 3 गियर में एडजस्ट किया जा सकता है, जिसे रिक्लाइन या सीट किया जा सकता है। और भी अच्छा होगा अगर कार के फुटरेस्ट को भी एंगल में एडजस्ट किया जा सके।
5. ऊँचाई: उच्च लैंडस्केप डिज़ाइन कार के निकास को कम कर सकता है, और बच्चे की दृष्टि की रेखा भी बेहतर होती है, जो एक कारक भी है जिस पर विचार किया जा सकता है।

6. छायांकन: शामियाना अधिमानतः बहु-कोण समायोजन है, जो अलग-अलग मौसम और विभिन्न मुद्राओं में छायांकन और बारिश की जरूरतों को पूरा कर सकता है। क्योंकि बच्चा अक्सर कुर्सी के पीछे पीछे झुकने के बजाय आगे बैठता है, और जब सूरज का कोण कम होता है, अगर शामियाना छोटा होता है, तो बच्चा ढका नहीं होगा, इसलिए एक बड़े परिरक्षण रेंज के साथ शामियाना चुनने का प्रयास करें। का।