बच्चों की खिलौना कार के रिमोट कंट्रोल का उपयोग कैसे करें

- 2021-12-17-

इसका उपयोग बच्चों की रिमोट कंट्रोल कार के निर्देश पुस्तिका के अनुसार किया जा सकता है, लेकिन खरीदते समय निम्नलिखित बातों पर ध्यान देना चाहिए:
1. जब रिमोट कंट्रोल कार को चालू किया जाता है, तो देखें कि क्या खिलौने के पहिये की गति घूमने पर भी है, और क्या यह अचानक पलट जाती है या अचानक रुक जाती है।
2. यदि सब कुछ सामान्य होने के लिए जाँच की जाती है, तब भी अपने बाएं हाथ में खिलौना पकड़ें, साउंडर को अपने दाहिने हाथ से दबाएं, देखें कि क्या खिलौना पहिया अचानक रोटेशन की दिशा बदलता है, और स्विचिंग क्रिया की संवेदनशीलता की जांच करें।
3. खिलौने की हस्तक्षेप-विरोधी क्षमता की जाँच करें, खिलौने को लगभग 1 मीटर की दूरी पर रखें, सीटी बजाएं या धीरे से बोलें, और देखें कि खिलौना खराब तो नहीं होगा।
4. रिमोट कंट्रोल कार में कई नियंत्रण क्रियाएं होती हैं। चयन करते समय, एक-एक करके नियंत्रण की संवेदनशीलता की जांच करें। निरीक्षण की शुरुआत में ट्रांसमीटर के सबसे लंबे एंटीना पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। सभी निरीक्षण सामान्य होने के बाद, एंटीना को धीरे-धीरे छोटा किया जाएगा और नियंत्रण दूरी को छोटा करने का निरीक्षण किया जाएगा। आम तौर पर, जब एंटीना अपनी पूरी लंबाई के आधे तक कम हो जाती है, और नियंत्रण दूरी एक तिहाई कम हो जाती है, तो यह सामान्य है।

5. 6 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए, बस सिंगल-चैनल रिमोट कंट्रोल खिलौना चुनें। इसकी क्रिया अपेक्षाकृत सरल है, और ट्रांसमीटर में केवल एक बटन होता है, जो केवल एक क्रिया को बदलने के लिए खिलौने को नियंत्रित कर सकता है, जैसे कि आगे से पीछे की ओर बदलना। 6 साल से अधिक उम्र के बच्चों के लिए, आप मल्टी-चैनल रिमोट कंट्रोल खिलौने चुन सकते हैं, जिससे बच्चों को अधिक जटिल हेरफेर कौशल में महारत हासिल करने की अनुमति मिलती है।